यूपी, त्रिपुरा में बीजेपी की हुई जीत… जहां केरल में 54 साल बाद कांग्रेस हुई फूस, वहीं छत्तीसगढ़ में फेराया विजय पताका

चुनाव उत्सव

जर्नलिस्ट्स।चार राज्यों की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं.

बीते 23 सितंबर को उत्तर प्रदेश की हमीरपुर, छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा, केरल की पाला और त्रिपुरा की बाधरघाट विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था.इन सीटों में उत्तर प्रदेश की हमीरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार युवराज सिंह ने जीत दर्ज की है. उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज प्रजापति को 17 हजार वोटों से हराया है. इस उपचुनाव में भाजपा को 74,168 वोट, समाजवादी पार्टी को 56,397 और बसपा प्रत्याशी नौशाद अली को 28,749 वोट मिले.

हमीरपुर उपचुनाव में विपक्षी दलों के किसी बड़े नेता ने प्रचार नहीं किया था, जबकि भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद युवराज सिंह के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे.

केरल की पाला विधानसभा सीट पर एलडीएफ ने जीत हासिल की है. एलडीएफ उम्मीदवार मनि सी कप्पन को 54137, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ गठबंधन को 51,194 और एनडीए को 18,044 वोट मिले हैं. इस क्षेत्र में बीते 54 साल में पहली बार गैर कांग्रेस प्रत्याशी को जीत हासिल हुई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा सीट से कांग्रेस की देवती कर्मा और त्रिपुरा की बधारघाट सीट पर भाजपा के मिनी मजूमदार विजयी रहे हैं.

अपनी राय हमें नीचे दिए कमेंट पेटी में दे सकते हैं या the.journalistss1@gmail.com के जरिये भेजें.

One thought on “यूपी, त्रिपुरा में बीजेपी की हुई जीत… जहां केरल में 54 साल बाद कांग्रेस हुई फूस, वहीं छत्तीसगढ़ में फेराया विजय पताका

  • यूपी में विश्वास वरकरार है, त्रिपुरा मे बढ़ रहा है, किन्तु छत्तीसगढ़ मे चिन्तन और आत्ममंथन की आवश्यकता है परन्तु केरल मे जनता मे विश्वास और कठिन परिश्रम करना होगा।

Leave a Reply