सोशल डिस्टेनसिंग के साथ भक्तों ने किए मां के दर्शन, पहले दिन लगा भक्तों की भीड़

उत्तर प्रदेश, धर्म-पंचैत

कानपुर डेस्क।

 शारदीय नवरात्रि को लेकर जहां बाजार दो दिन पहले से ही गुलजार हैं, वहीं लोग दो दिनों से नवरात्रि की तैयारियों को लेकर खरीददारी कर रहे हैं. शहर के मंदिरों में भी नवरात्रि के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. मंदिर समितियों ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकॉल के तहत भक्तों को मंदिर में प्रवेश के लिए व्यवस्था की है।

कानपुर में शास्त्री नगर स्थित काली मंदिर में हर नवरात्रि पर हजारों की संख्या में भक्तजन आते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए समिति ने तैयारी पूरी कर ली. काली मंदिर समिति के प्रबंधक प्रदीप सिंह ने बताया कि इस बार मंदिर की व्यवस्था पहले से बिल्कुल अलग होगी. भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्रशासन से पुलिस बल की भी मांग की गई है.

पहले होगी थर्मल स्क्रीनिंग फिर होंगे दर्शन

मंदिर के प्रबंधक प्रदीप सिंह ने बताया कि पहले भक्तों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और उनको सैनिटाइज करवाने के बाद ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा. इसी के साथ जो भक्त बिना मास्क के आएंगे उनको मंदिर में प्रवेश निषेध रहेगा.

न चढ़ेगा नारियल, न बैठ सकेंगे मंदिर में

मंदिर के प्रबंधक प्रदीप सिंह ने बताया कि इस बार न ही मंदिर में नारियल चढ़ाया जाएगा और न ही प्रसाद का भोग लगेगा. उन्होंने बताया कि इस बार लोगों को मंदिर में बैठने की भी इजाजत नहीं दी जाएगी. लोग दर्शन करके सीधा ही नीचे उतर जाएंगे, ताकि इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके.


 

अपनी राय, लेख और खबरें हमें नीचे कमेंट पेटी या the.journalistss1@gmail.com या व्हाट्सएप 6269177430 के जरिये भेजें. 

फेसबुकट्विटरयूट्यूब  हमसे जुड़ेें

Leave a Reply