श्रेय लेने की होड़ में भाजपा के पार्षद और विधायक आमने-सामने….

उत्तर प्रदेश, खबर-सार, चुनाव उत्सव

कानपुर डेस्क।

महानगर में अब भाजपा संगठन की फूट साफ नजर आने लगी है. अभी निगम के सदन में भाजपा पार्षदों का विवाद शांत भी नहीं हुआ था कि रविवार सुबह शास्त्री नगर स्थित सेंटर पार्क में श्रेय लेने की होड़ में क्षेत्रीय पार्षद राघवेंद्र मिश्र और विधायक सुरेंद्र मैथानी ने एक ही पार्क का दो बार शिलान्यास कर दिया. इसके बाद जहां विधायक इस विवाद को छपने के लिए किया गया काम बता रहे हैं, वहीं पार्षद का कहना है कि विधायक से कहा था, लेकिन वे नहीं आएं.

2018 में क्षेत्रीय पार्षद ने इस संबंध में क्षेत्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दी थी. इसके बाद क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्क की बाउंड्रीवॉल और सौंदर्यीकरण के संबंध में प्रस्ताव भेजा था. वहीं, उपचुनाव के बाद गोविंद नगर विधानसभा से विधायक बने सुरेंद्र मैथानी ने 2019 में इस संबंध में श्रमायुक्त को पत्र लिखा था.

विधायक ने मेयर, तो पार्षद ने जिलाध्यक्ष के साथ किया शिलान्यास
शास्त्री नगर स्थित सेंटर पार्क में सुबह शिलान्यास में विधायक सुरेंद्र मैथानी ने मेयर प्रमिला पांडेय और मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह के साथ शिलान्यास किया. वहीं, पार्षद राघवेंद्र मिश्र ने जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के साथ दोबारा शिलान्यास कर दिया.

‘छपने के लिए जनता के काम में न डालें बाधा’
क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि क्षेत्रीय पार्षद सिर्फ छपने के लिए जनता के काम में बाधा डाल रहे हैं, जोकि अनुचित है. वहीं, मैं खुद संगठन का समर्पित कार्यकर्ता हूं. अब मैं संगठन के खिलाफ कोई भी काम क्यों करूंगा. मेरे अनुसार, जनता के लिए अच्छे कामों में किसी को बाधा नहीं डालनी चाहिए.

‘विधायक को बुलाया, लेकिन नहीं आए’
क्षेत्रीय पार्षद राघवेंद्र मिश्र ने इस मामले में बताया कि शिलान्यास के निश्चित समय पर मैं और क्षेत्रीय जनता दोनों मौके पर पहुंच गए थे, लेकिन तब तक विधायक पहले ही शिलान्यास का पूजन करके चले गए थे. विधायक को कॉल की, लेकिन उन्होंने काम होने की बात कहकर आने से मना कर दिया. इसके बाद क्षेत्रीय जनता के कहने पर नारियल फोड़ा गया.

‘बाहर हूं नहीं है जानकारी’
क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह से जब इस मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. मैं अभी बाहर हूं. इस मामले में कोई विवाद नहीं है. शिलान्यास कोई भी करें, जनता की सुविधा के लिए काम होने चाहिए.


अपनी राय, लेख और खबरें हमें नीचे कमेंट पेटी या the.journalistss1@gmail.com या व्हाट्सएप 6269177430 के जरिये भेजें. 
फेसबुकट्विटरयूट्यूब  हमसे जुड़ेें

Leave a Reply