सारी दुनिया में सर्वाधिक सुखी मुसलमान भारत में, क्योंकि हम हिंदू हैं- RSS प्रमुख मोहन भागवत…

स्वदेश

ओडिशा डेस्क।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सारी दुनिया में सबसे सुखी मुस्लमान भारत में हैं। उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि क्योंकि हम हिंदू हैं। आरएसएस प्रमुख भुवनेश्वर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे जहां पर उन्होंने ये बात कही। मोहन भागवत ने आगे ये भी कहा कि भारत हिंदुओं का देश है, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू किसी पूजा, भाषा, प्रांत-प्रदेश का नाम नहीं है।

मोहन भागवत ने कहा-

यहूदी जब सारी दुनिया में मारे मारे फिरते थे तब अकेले भारत ने आश्रय दिया। पारसियों का मूल धर्म केवल भारत में सुरक्षित है। विश्व में सर्वाधिक सुखी मुस्लमान भारत में हैं, ये क्यों हैं? क्योंकि हम हिंदू हैं। इसलिए हमारा हिंदू देश है, हमारा हिंदू राष्ट्र है।”

आरएसएस चीफ भागवत ओडिशा के नौ दिन के दौरे पर हैं. इसी दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही. इसके साथ ही उन्होंने भारत की विविधता की प्रशंसा भी की। भागवत ने कहा, “सारा देश एक सूत्र से बंधा है. भारत के लोग अलग-अलग संस्कृति, भाषाओं, भौगोलिक स्थानों के बावजूद खुद को एक मानते हैं।”

बताया जा रहा है कि वो यहीं पर अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की पहली बैठक में भी शिकरत करेंगे. इस दौरान उनके साथ भैयाजी जोशी होंगे. सुत्रों के अनुसार 16 से 18 अक्टूबर तक निजी विश्वविद्यालय में आरएसएस कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी।


अपनी राय, लेख और खबरें हमें नीचे कमेंट पेटी या the.journalistss1@gmail.com या व्हाट्सएप 6269177430 के जरिये भेजें.

फेसबुकट्विटरयूट्यूब  हमसे जुड़ें।

One thought on “सारी दुनिया में सर्वाधिक सुखी मुसलमान भारत में, क्योंकि हम हिंदू हैं- RSS प्रमुख मोहन भागवत…

  • सबके लिए खुला है मन्दिर ये हमारा
    हिन्दू हैं हम और है भारतवर्ष हमारा
    आदरणीय भागवत जी के कथन में बहुत बड़ी सच्चाई छिपी हुई है। मुसलमान ही नहीं अन्य मतावलंबी भी भारतवर्ष मैं सुखी और सुरक्षित हैं क्योँकि हम हिन्दू हैं। सौ हिन्दुओं के बीच में एक मुस्लिम सुरक्षित है लेकिन सौ मुस्लिमों के बीच में एक हिन्दू सुरक्षित नहीं है। भारतवर्ष में रहने वाले सभी नागरिक हिन्दू हैं। चाहे वे किसी भी धर्म,मत,या सम्प्रदाय के अनुयायी कर्मों न हों। हिन्दुओं ने सभी को सहारा और शरण दी है,रोटी और बेटी भी दी है लेकिन जो उनकी अस्मिता और आस्था पर आक्रमण करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply