रेलवे यार्ड में कपलिंग जोड़ने के दौरान एक मजदूर हुआ घायल, हुई मौत

उत्तर प्रदेश

पवन शर्मा, कानपुर डेस्क।

मामला जिले के थाना फजलगंज के अंतर्गत सिक लाइन रेलवे यार्ड का है. यहां बीते शुक्रवार को काम के दौरान ट्रेन की कपलिंग जोड़ते समय 65 वर्षीय घनश्याम पाल नाम का मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद बीती रात घर पर उनकी मौत हो गई. मौत के बाद शनिवार सुबह मजदूर के परिजनों ने रेलवे ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए शव को यार्ड में रख कर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार ने मजदूर को चोट लगने के बाद कोई मदद नहीं दी, बल्कि ड्यूटी पर न आने पर रुपये काटने की धमकी भी दी. मृतक के परिजन लगातार ठेकेदार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. हंगामें की सूचना पाकर मौके पर फजलगंज एसएचओ समेत पुलिस बल भी पहुंचा.

न ठेकेदार ने दी कोई मदद, न पुलिस कर रही सुनवाई

मृतक की बेटी ने बताया कि पिता को चोट लगने के बाद ठेकेदार ने कोई मदद नहीं की, बल्कि न आने पर पैसा काटने की बात कहता था. वहीं पुलिस प्रशासन भी सुनवाई नहीं कर रहा है. मृतक के परिजनों ने कहा कि हमें यदि कोई मुआवजा न मिला तो हम शव का दाहसंस्कार नहीं करेंगे. पहले भी होती रही दुर्घटना रेलवे नहीं करता सुनवाई यार्ड में काम करने वाले अन्य मजदूरों ने बताया कि पहले भी छोटी-बड़ी कई घटनाएं हो चुकी हैं. इसकी शिकायत भी कई बार रेलवे के उच्चाधिकारियों से की जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होती.

अपने पीछे छोड़ गए पूरा परिवार

परिजनों ने बताया कि घनश्याम अपने पीछे पांच बच्चे और पत्नी को छोड़ गए हैं. घनश्याम के 3 बच्चों की शादी हो चुकी है, घनश्याम घर में अकेले कमाने वाले थे.


अपनी राय, लेख और खबरें हमें नीचे कमेंट पेटी या the.journalistss1@gmail.com या व्हाट्सएप 6269177430 के जरिये भेजें. 

फेसबुकट्विटरयूट्यूब  हमसे जुड़ेें

Leave a Reply